You are here
Home > News > 38 सक्रिय मामले, लेकिन गवर्नर कहते हैं कि गोवा irus कोरोनावायरस मुक्त ’है और पर्यटक जल्द ही आएंगे

38 सक्रिय मामले, लेकिन गवर्नर कहते हैं कि गोवा irus कोरोनावायरस मुक्त ’है और पर्यटक जल्द ही आएंगे

सत्यपाल मलिक की फाइल फोटो, गोवा के राज्यपाल (पीटीआई)

गोवा के सक्रिय मामले शुक्रवार को घटकर 38 हो गए, क्योंकि नौ मरीज-एक परिवार के पांच लोग घातक वायरस से बरामद हुए।

  • Buzzinglane.com
  • आखरी अपडेट: 23 मई, 2020, 2:42 PM IST

गोवा के राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने रविवार को गोवा को av कोरोनावायरस मुक्त ’बताया, तटीय राज्य में 38 सक्रिय मामले होने के बावजूद उन्होंने इस बारे में बात की कि पर्यटन उद्योग कितनी जल्दी अपने पैरों पर लौट आता है।

“गोवा Goa कोरोना-मुक्त’ है, इसलिए घरेलू पर्यटक यहां आएंगे। यह उद्योग के लिए दीर्घकालिक नुकसान नहीं है, ”उन्होंने कहा। उन्होंने कहा, “विदेशी पर्यटकों के लौटने में समय लगेगा, लेकिन वे भी आएंगे।”

गोवा के सक्रिय मामले शुक्रवार को घटकर 38 हो गए, क्योंकि नौ मरीज-एक परिवार के पांच लोग घातक वायरस से बरामद हुए।

शुक्रवार को परीक्षण के लिए एकत्र किए गए 542 नमूनों में से 513 नकारात्मक थे और 16 के परिणाम का इंतजार है। कथित तौर पर, सात संदिग्धों को अलगाव में रखा गया था जबकि 873 को सुविधा संगरोध में रखा गया था। अभी तक राज्य से किसी की मौत की सूचना नहीं है।

इस बीच, घरेलू एयरलाइंस का संचालन सोमवार से शुरू हो रहा है और पर्यटकों के आने की उम्मीद है। हालांकि, राज्य मानक परिचालन प्रक्रिया (एसओपी) और केंद्र से दिशानिर्देशों का इंतजार करता है कि राज्य में प्रवेश करने वालों के लिए परीक्षण और संगरोध को कैसे संभालें।

इससे पहले, 2 मई को, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा था कि लॉकडाउन 3.0 के 17 मई को समाप्त होने के बाद गोवा पर्यटकों के लिए अपने दरवाजे खोलेगा, बशर्ते कि केंद्र सरकार के दिशानिर्देशों को अनुमति दी जाए।

सावंत ने यह भी कहा कि राज्य पर्यटन उद्योग के लिए एक बेलआउट पैकेज के लिए केंद्र से अनुरोध करेगा, जो उसने कहा कि कोरोनोवायरस संकट से सबसे ज्यादा प्रभावित था।

गोवा में खनन पहले से ही प्रतिबंधित है, कोरोनवायरस वायरस के मद्देनजर पर्यटन को बंद करने से राज्य की अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। समाचार एजेंसी आईएएनएस ने बताया कि राज्य के सकल घरेलू उत्पाद में पर्यटन का हिस्सा लगभग 30 प्रतिशत है।

मार्च में तालाबंदी लागू होने के बाद से गोवा के प्रसिद्ध समुद्र तट और प्रमुख पर्यटक आकर्षण वस्तुतः वीरान हो गए हैं।

आईएएनएस की रिपोर्ट में कहा गया है कि अक्टूबर से मई तक के अंतिम पर्यटन सीजन के दौरान, गोवा में सात मिलियन से अधिक विदेशी पर्यटकों सहित सात मिलियन से अधिक पर्यटक आए।

https://pubstack.nw18.com/pubsync/fallback/api/videos/recommended?source=n18english&channels=5d95e6c378c2f2492e2148a2&categories=5d95e6d7340a9e4981b2e10a&query=38,Active,Cases,,But,Governor,Says,Goa,is,’Coronavirus-free ‘ , और, पर्यटकों, विल,, आओ जल्द ही, कोरोना, प्रभाव, पर, विमानन, कोरोना, प्रभाव, पर, अर्थव्यवस्था, और publish_min = 2020-05-22T10: 17: 25.000Z और publish_max = 2020-05-24T10: 17: 25.000Z और sort_by = तारीख-प्रासंगिकता और order_by = 0 और सीमा = 2

अगली कहानी

Leave a Reply

Top